Follow Us:

CJI ने याचिकाकर्ता एमएल शर्मा को लगाई फटकार, अनुच्छेद 370 पर SC ने सुनवाई टाली

समाचार फर्स्ट डेस्क |

अनुच्छेद 370 को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के राष्ट्रपति के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई ने जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि गंभीर मामले पर बिना सोचे-समझे याचिका दायर की।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने इस दौरान याचिकाकर्ता एमएल शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि दोबारा याचिका दायर करें। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई टाल दी। अगर याचिकाकर्ता सुधार कर दोबारा याचिका दायर करते हैं तो इसपर सुनवाई अब अगले हफ्ते हो सकती है। धारा 370 पर कुल 7 याचिकाएं दायर की गई थीं। इसमें से 4 याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट ने कामियां पाई।

एमएल शर्मा की याचिका में अनुच्छेद 370 हटाए जाने का विरोध किया गया। याचिका में कहा गया है कि सरकार ने आर्टिकल 370 हटाकर मनमानी की है, उसने संसदीय रास्ता नहीं अपनाया, राष्ट्रपति का आदेश असंवैधानिक है। एमल शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए सीजीआई ने फटकार लगाते हुए कहा कि ये किस तरह की याचिका है। मुझे समझ नहीं आ रही है। उन्होंने पूछा कि याचिकाकर्ता कैसी राहत चाहते हैं।