Follow Us:

नगरोटा में हर व्यक्ति का जीवन स्तर सुधारने के लिए विकास कार्य तेज़: बाली

समाचार फर्स्ट |

परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा कि वह अपने विधानसभा नगरोटा बगवां के हर व्यक्ति का जीवन स्तर ऊपर उठाने के लिए विकास कार्यों को गति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वह नगरोटा बगवां क्षेत्र को विकास की बुलंदियों पर ले जाने के लिए जी जान से जुटे हैं। यह बात जीएस बाली ने नगरोटा बगवां में कही।

बाली ने शुक्रवार को नगरोटा बगवां विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गावों में ‘आपका विधायक, आपके घर द्वार’ कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्याएं सुनीं और उनका मौके पर ही निपटारा भी किया। जिन समस्याओं का मौके पर निपटारा नहीं हो पाया उन्हें संबंधित विभागों को सौंपकर तुरंत निपटारे के निर्देश दिए गए।

युवाओं को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने पर जोर

बाली ने कहा कि हिमाचली के युवा होनहार हैं और प्रदेश सरकार युवाओं के हुनर को तराश कर तकनीकी रूप से दक्ष बनाने और कुशल श्रम शक्ति के विकास के लिए गुणात्मक तकनीकी शिक्षा उपलब्ध करवाने पर जोर दे रही है। युवाओं को रोजगारोन्मुखी शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेशभर में व्यवसायिक शिक्षा के उत्कृष्ट संस्थान खोले गए हैं।

एक हजार करोड़ से बनेगा मलां-रानीताल-मुबारकपुर रोड

बाली ने कहा कि मलां-रानीताल-मुबारकपुर राजमार्ग के लिए जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। इस रोड राजमार्ग का निर्माण एक हजार करोड़ की लागत से होगा, इसके निर्माण के लिए एक सौ करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि 40 करोड़ की लागत से टांडा में मातृ शिशु चिकित्सा खंड का निर्माण किया जा रहा है, जिससे लोगों को सुविधा मिलेगी।