Follow Us:

UP: अनियंत्रित ट्रक ने टेंपो और छोटा हाथी को मारी टक्कर, 16 लोगों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मंगलवार को एक दर्दनाक सड़क पेश आया। हादसे में एक अनियंत्रित ट्रक दो टेंपो के ऊपर पलट जाने से 16 लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसा मंगलवार सुबह 10 बजे के करीब पेश आया है। मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

जानकारी के अनुसार एनएच-24 पर रोजा से सीतापुर की ओर जमुका दोराहे पर एक ट्रक ने आगे चल रहे टैंपो को टक्कर मारी। इसके बाद ट्रक ने सामने से आ रहे छोटा हाथी को टक्कर मारी और उसी पर पलट गया। इस हादसे में छोटा हाथी पर सवार मैंगलगंज की ओर जा रहे करीब 10 सब्जी व्यापारी, चालक, हेल्पर की और टैंपो में सवार करीब छह लोगों की मौत हो गई। करीब पांच लोग गंभीर हालत में मेडिकल कालेज ले जाए गए हैं, उनकी हालत बहुत ज्यादा गंभीर है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि वे उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान करें।

हादसा होते ही आसपास के लोग बचाने के लिए दौड़ पड़े, टैंपो से तो पहले लोग निकाल लिए गए। लेकिन ट्रक के नीचे छोटा हाथी में सवार लोगों को निकालना मुश्किल था। तब लोगों ने पुलिस को खबर दी। पुलिस पहुंची, एंबुलेंस से टैंपो सवार लोगों को मेडिकल कालेज भेजा। फिर क्रेन मंगा कर ट्रक को उठाया गया, उसके नीचे से करीब 10 लोगों की लाशें निकाली गईं। टैंपो में सवार दस में से छह लोगों की मौत हो गई, इसमें दो की मौत मेडिकल कालेज पहुंचने पर हुई है। अभी राहत और बचाव कार्य जारी है। ट्रक चालक और हेल्पर का पता नहीं लग सका है। मरने वालों में तीन बच्चे, एक महिला, बारह पुरुष हैं। पौने बारह बजे तक किसी की पहचान नहीं हो सकी थी।