Follow Us:

राहुल बोले, गुजरात के मुकाबले हिमाचल हर क्षेत्र में आगे

समाचार फर्स्ट |

मंडी रैली में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर पीएम मोदी रहे। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी को सच और झूठ का फर्क पता नहीं है। मोदी ने सत्ता में आने के लिए लोगों से झूठे वादे किए, लेकिन सरकार बनते ही अपने वादे भूल गए। मोदी ने 2 लाख बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन उसे आज तक पूर नहीं कर पाए हैं।

हिमाचल सरकार ने दिया 70 हज़ार लोगों को रोजगार

राहुल ने वीरभद्र सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि हिमाचल सरकार ने पांच साल में 70 हज़ार लोगों को रोजगार दिया है। वहीं, गुजरात सरकार ने केवल राज्य में दस हज़ार युवाओं को रोजगार दिया है। हिमाचल बेरोजगारी भत्ता देता है और गुजरात में कुछ नहीं मिलता। अगर शिक्षा, स्वास्थ्य और सामजिक क्षेत्र की बात करें तो हिमाचल में गुजरात के मुकाबले कहीं ज्यादा विकास हुआ है। हिमाचल में एक भी स्कूल बंद नहीं किया गया, जबकि गुजरात में 13 हज़ार स्कूल बंद किए गए हैं। गुजरात हिमाचल से हर लिहाज से हर क्षेत्र में पीछे है।

'कांग्रेस गरीबों और बीजेपी अमीरों की पार्टी'

राहुल ने जीएसटी पर भी मोदी को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस ने उन्हें समझाया था कि जीएसटी जल्दबाज़ी में न लाएं और इतना बड़ा स्लैब जीएसटी ना लगाएं। लेकिन, मोदी नहीं माने और एक दिन में जीएसटी लागू कर दी। इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ व्यवसायियों का हित देखती है आम जनता का नहीं, जबकि कांग्रेस गरीबों और छोटे तबके के लोगों की पार्टी है। राहुल ने कहा देश में किसान मर रहे हैं और पीएम उनकी मदद करने की बजाय भाषण देते हैं। मोदी अपने भाषणों से जनता को सिर्फ झूठे सपने दिखाने का काम करते हैं, हकीकत में वैसा कुछ नहीं हो पाता।