Follow Us:

शिमला: APG यूनिवर्सिटी में विदेशी और भारतीय छात्रों के बीच खूनी झड़प, वीडियो वायरल

पी. चंद |

शिमला में निजी एपीजी यूनिवर्सिटी में विदेशी और भारतीय छात्रों के बीच खूनी झड़प हुई। लड़ाई इतनी जबरदस्त थी कि एपीजी का कैंपस जंग के अखाड़े में तब्दील हो गया था। बताया जा रहा है कि हॉस्टल में बीती रात खाना खाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था। इस झड़प में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। छात्रों में हुई खूनी झड़प का वीडियो शोसन मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। वहीं विश्वविद्याल की शिकायत पर पुलिस ने घटना का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार विवाद दो छात्रों के बीच शुरू हुआ था । लेकिन शुक्रवार सुबह जब इस बात की जानकारी अन्य छात्रों को लगी तो स्‍थानीय और विदेशी मूल के छात्रों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान डंडों और सरियों से छात्रों ने आपस में हमला कर दिया। वारदात के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने मारपीट में शामिल छात्रों को निष्कासित कर दिया है। यूनिवर्सिटी ने दावा किया है कि हमला करने वाले दोनों युवक पूर्व छात्र हैं।  जिन्होंने विश्वविद्यालय के छात्रों पर हमला कर दिया। इस घटना के बाद से ही वहां रह रहे छात्र और उनके परिजन अपनी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं। सुरक्षा के लिहाज से विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस की तैनाती भी की गई है।

गौरतलब है कि यह विश्वविद्यालय पहले भी कई बार विवादों में रह चुका है। यहां पर बड़ी संख्या में विदेशी छात्र पढ़ते हैं और आए दिन मारपीट की वारदात होती रहती है। पुलिस के अनुसार वारदात के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने शिकायत दर्ज करवाई है। आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही मामले की भी जांच की जा रही है। एहतियात के तौर पर पुलिस  को भी विश्वविद्यालय परिसर में तैनात कर दिया गया है। साथ ही आरोपियों की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है।