Follow Us:

टुटू सब्जी मण्डी के निर्माण कार्य में लाई जाएगी तेजीः मुख्यमंत्री

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत जुब्बड़हट्टी में ‘अनोखी डाली’ मेला के समापन समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान जयराम ठाकुर ने कहा कि मेले और त्यौहार हमारी समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर के अभिन्न अंग हैं। इनके माध्यम से न केवल लोगों का मनोरंजन होता है, बल्कि आपसी सौहार्द बनाए रखने के साथ-साथ संस्कृति और परम्पराओं का संरक्षण भी होता है।

उन्होंने कहा कि कड़ी प्रतिस्पर्धा के इस दौर में हम अपनी सांस्कृतिक विविधता को पीछे छोड़ते जा रहे हैं। हमारे लिए यह आवश्यक है कि हम अपनी समृद्ध और सांस्कृतिक विरासत को आने वाली पीढ़ियों के लिए संजोए रखें। प्रदेश के लोगों ने भाजपा सरकार को अपना भरपूर सहयोग और विश्वास दिया है और यही कारण है कि लोकसभा और विधानसभा उप-चुनावों में पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की। टुटू सब्जी मण्डी के कार्य में तेजी लाई जाएगी और अगर भूमि उपलब्ध हुई तो क्षेत्र में एक बड़ी सब्जी मण्डी विकसित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि जुब्बड़हट्टी के समीप कुनी में 7.5 करोड़ रुपये की लागत से वर्षा जल संग्रहण परियोजना का कार्य शीघ्र आरम्भ किया जाएगा। उन्होंने नारासिंह मन्दिर में समुदायिक सभागार व सराय के लिए तीन लाख रुपये, जुब्बड़हट्टी के काली मन्दिर के समीप मेला मैदान के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये, प्राथमिक विद्यालय खलग में मुरम्मत कार्य के लिए तीन लाख रुपये, राजकीय माध्यमिक पाठशाला शिल्ली में खेल मैदान निर्माण के लिए पांच लाख रुपये और क्षेत्र के दो सम्पर्क मार्गों के लिए सात लाख रुपये देने की घोषणा की।