Follow Us:

बिलासपुर: पंतेहड़ा की बीएससी टॉपर अपर्णा जोशी गोल्ड मेडल से सम्मानित

एस जम्वाल बिलासपुर |

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित 25वें दीक्षांत समारोह में घुमारवीं क्षेत्र के पंतेहड़ा गांव की अपर्णा जोशी को गोल्ड मेडल से अलंकृत किया गया। बीएससी में पूरे प्रदेश भर में टॉप करने पर अपर्णा जोशी ने यह मुकाम हासिल किया है। यह सम्मान उन्हें शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में आयोजित समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा दिया गया।

समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल और विवि के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने की। जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अति विशिष्ट अतिथि, केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट कार्य राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज विशिष्ट अतिथियों के रूप में मौजूद रहे। मेडल पाकर अपर्णा जोशी चहक उठी है।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा जारी टॉप टेन की मेरिट लिस्ट में घुमारवीं क्षेत्र के पंतेहड़ा गांव की अपर्णा जोशी ने पहला स्थान हासिल था। उसने इस मुकाम को हासिल कर अपना, अपने माता पिता, कॉलेज व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। छात्रा ने स्वामी विवेकानंद कॉलेज घुमारवीं से बीएससी में शिक्षा ग्रहण की है।

पंतेहड़ा गांव के मध्यम वर्ग के परिवार से संबंध रखने वाली अपर्णा ने यह मेडल हासिल कर बेहद खुश हैं। अपर्णा पंजाब युनिवर्सिटी से जॉलोजी में एमएससी कर रही है। अपर्णा के पिता बलदेव ट्रक चालक हैं, जबकि माता अनिता गृहणी है। अपर्णा का एक बड़ा भाई जो सेना में भर्ती होकर देश सेवा कर रहा है। वहीं अपर्णा के माता पिता व क्षेत्र के लोग बेटी की इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं।