Follow Us:

हैदराबाद गैंगरेप मामले में हिमाचल में रोष, छात्र सड़कों पर उतरे

डेस्क |

हैदराबाद में महिला चिकित्सक से दरिंदगी का गुस्सा हिमाचल में देखने को मिल रहा है। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से महिलाएं सड़क पर उतर रही हैं और सरकारों से इंसाफ की मांग कर रही हैं। सिरमौर, बिलासपुर, शिमला, मंडी और सोलन में विभिन्न छात्र संगठन दरिंदों को सजा देने की मांग कर रहे हैं।

एक सुर में छात्रों का सिर्फ यही कहना है कि केंद्र और राज्य सरकारों को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे युवतियां और  महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें। सोलन कॉलेज की छात्राओं ने शाम के समय मालरोड पर देश को शर्मसार करने वाली इस घटना को लेकर रोष रैली निकाली। बिलासपुर और घुमारवीं में छात्रों ने धरना प्रदर्शन किया और जागरूकता कार्यक्रम चलाया।

विद्यार्थी परिषद बिलासपुर इकाई के अध्यक्ष प्रशांत ठाकुर ने कहा कि जब एक रात में नोटबंदी हो सकती है एक रात में सरकार परिवर्तित हो सकती है तो 1 दिन में हत्यारों को फांसी क्यों नहीं। तेलंगाना में महिला डॉक्टर से हुई दरिंदगी के बाद देश गुस्से में है। इस घटना के बाद महिला सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। यह भी तर्क दिया कि राजनीति और निर्णय लेने वाले पदों पर महिलाएं जब नहीं होंगी, तब तक हालात नहीं बदलेंगे।