Follow Us:

मंडी: बढ़ती महंगाई को लेकर CPIM का विरोध प्रदेर्शन, केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

सचिन शर्मा |

देश में लगातार बढ़ती मंहगाई के विरोध में सीपीआईएम ने प्रदेशभर में विरोध प्रदर्शन किया। इसी कड़ी में मंडी में भी कम्यूनिस्ट पार्टी ने प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर शहर के सेरी मंच पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केन्द्र और प्रदेश की सरकार के विरोध में नारे लगाए। सीपीआईएम ने बढ़ती मंहगाई के लिए सीधे तौर पर केन्द्र व प्रदेश की सरकारों को जिम्मेवार ठहराया।

सीपीआईएम का आरोप है कि सरकार लोगों को सुविधाएं देने के बजाए आए दिन मंहगाई के तले दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होने केन्द्र सरकार से मंहगाई को कम करने की मांग उठाई है। इसके साथ ही सीपीआईएम ने हैदराबाद में महिला डाक्टर के साथ घटी दुर्घटना को लेकर भी केन्द्र सरकार को घेरा है।

सीपीआईएम ने केन्द्र सरकार से पूछा कि उन दावों का क्या हुआ जो केन्द्र सरकार महिला सुरक्षा को लेकर करती आ रही है। इस दौरान सीपीआईएम के जिला सचिवालय सदस्य सुरेश सरवाल ने कहा कि प्रदेश की सरकार मंहगाई पर लगाम लगाने में असफल रही है। जिसके कारण आज प्रदेश में प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं और अन्य खाद्य वस्तुओं के दामों में भी वृद्धि हो रही है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि देश में महिलाओं के साथ घट रही घटनाएं चिंताजनक है व सरकार को इसके खिलाफ कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए।