Follow Us:

मुरलीधर आयेंगे हिमाचल दौरे पर, प्रदेश अध्यक्ष के लिए बिछने लगी अंतिम बिसात

नवनीत बत्ता |

बीजेपी के भीतर इन दिनों संगठनात्मक चुनावों के अंतिम चरण में प्रदेशाध्यक्ष का निर्णय होना है। इसी कड़ी में अब कुछ अंतिम नामों पर चर्चा चल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी में इस समय या तो विद्यार्थी परिषद का कोई पुराना चेहरा या फिर संघ का कोई बड़ा चेहरा जो संगठनात्मक रूप से भी प्रभावी हो, उसी को बीजेपी यह जिम्मेदारी दे सकती है। इसके साथ ही बीजेपी में जो अंदरखाते रूपरेखा बनी है । उसके अनुसार चुना हुआ विधायक या कोई भी मंत्री अध्यक्ष पद की दौड़ में नहीं है।

वहीं लोकसभा चुनाव अभी हाल ही में संपन्न हुए हैं ऐसी स्थिति में मंडी से सांसद रामस्वरूप शर्मा जिनसे सबसे अधिक सूटेबिलिटी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को है । उनके नाम के अलावा त्रिलोक जमवाल जो कि मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार हैं, सशक्त रूप से प्रदेशाध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं । हाल ही में हुई बीजेपी की एक और ग्रुप की बैठक में कहीं न कहीं त्रिलोक जमवाल के नाम पर सहमति भी बन चुकी है। लेकिन इसके अलावा वीरेंद्र कश्यप और राम सिंह का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में माना जा रहा है।

माना जा रहा है कि मुरलीधर के दौरे में प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है। और 20 तारीख से पहले पहले यह नाम प्रदेश में घोषित होने वाला है। इसके अलावा नया प्रदेश अध्यक्ष के साथ साथ 31 दिसंबर को जगत प्रकाश नड्डा को भी पूर्ण रूप से भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अब मंत्रियों की घोषणा को लेकर नए साल तक का इंतजार कर सकते हैं। इसी दौरान मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती और महेंद्र सिंह धर्माणी जोकि मुख्यमंत्री के ओएसडी हैं का प्लानिंग कमीशन और पोल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में अध्यक्ष बनना तय है। माना जा रहा है कि जयराम सरकार इन सब घोषणाओं को एक साथ नए साल में कर सकती है।