Follow Us:

शिमला: मुख्यमंत्री ने 55.19 करोड़ रुपये की लागत से बने सर्किट हाउस का लोकार्पण किया

पी. चंद, शिमला |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में नवनिर्मित सर्किट हाउस का लोकार्पण किया। इस सर्किट हाउस का निर्माण 55.19 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। इसमें कुल 89 सैट हैं, जिससे पर्यटकों के साथ-साथ राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी प्रदेश की राजधानी में ठहरने की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे पहले शिमला में कोई सर्किट हाउस नही था, लेकिन अब यह सुविधा मिलने से लोगों को यहां ठहरने की उचित सुविधा मिलेगी।

उन्होंने इस सर्किट हाउस के गुणात्मक और समयबद्ध सीमा निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग के प्रयासों की सराहना की। इसमें आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को सभी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने को प्राथमिकता दे रही है ताकि उन्हें किसी असुविधा का समाना न करना पड़े।

जयराम ठाकुर ने कहा कि अपने प्राकृतिक सौन्दर्य के कारण शिमला को पहाड़ों की रानी के नाम से भी जाना जाता है और राज्य सरकार इस शहर के प्राचीन वैभव को बनाए रखने तथा यहां आने वाले लोगों को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इस परियोजना के निर्माण में व्यक्तिगत रुचि लेने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।