Follow Us:

CAA पर बोले अनुराग ठाकुर, छात्रों को खुद नहीं पता क्यों कर रहे विरोध

मनोज धीमान |

धर्मशाला पहुंचे वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने CAA पर बयान दिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कुछ लोग राजनीतिक मंशा से ऐसा काम कर रहे हैं। ये वो कानून है जिससे पाकिस्तान और बंग्लादेश जैसे देशों में टॉर्चर हो रहे लोगों को नागरिकता देने की पहल की जाएगी। छात्र जो विरोध कर रहे हैं उन्हें ख़ुद नहीं मालूम की विरोध क्या है। उन्हें बेवजह भड़काया जा रहा है औऱ मोहरा बनाया जा रहा है।

वहीं, स्टेट कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया के लिए अनुराग ठाकुर ने कहा कि इंस्टीट्यूट चलाने वालों के लिए जागरूकता जरूरी है। निवेशक जागरूकता के तहत देश भर में 50 हजार से अधिक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं, लेकिन वो मीडिया की सुर्खियों में नहीं आ सके। अनुराग ठाकुर आज इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई), विनिधानकर्ता शिक्षा और संरक्षण नीति प्राधिकरण (आईईपीएफ), भारत सरकार के साथ मिलकर आयोजित निवेशक जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इससे पहले इस तरह का राज्य स्तरीय कार्यक्रम भुवनेश्वर में आयोजित किया गया था, जबकि दूसरा कार्यक्रम धर्मशाला आयोजित किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि धर्मशाला में हो रहे जागरूकता कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में जागरूकता आएगी और निवेशक सही निवेश को आगे बढ़ पाएंगे। ऐसे कार्यक्रम युवाओं, आम जनता और विशेषकर निवेशकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। इस दौरान इन्वेस्टर्स के लिए एक बुकलेट भी लॉन्च की गई है