Follow Us:

काजा में चल रहा आईस हॉकी प्रशिक्षण शिविर हुआ संपन्न

पी. चंद, शिमला |

विश्व के सबसे उंचे आईस हॉकी रिंक में पहली बार प्रशिक्षण शिविर बीते कल को समाप्त हो गया है। लाहौल स्पीति के काजा उपमंडल में  20 दिसंबर से 29 दिसंबर तक आईस हॉकी कोचिंग कैंप एंव टूनामेंट का शुरू हुआ था। इस शिविर में ब्वॉयज श्रेणी में तेनजिन प्रथम, तेनजिन तंडूप दूसरे और तेनजिन योनटोन तीसरे स्थान पर रहे। जबकि गर्ल श्रेणी में रिगजिन डोल्मा प्रथम, नवांग दूसरे और सोनम तीसरे स्थान पर रही। समापन समारोह में डोगरा स्काउट के सी ओ नितिन मुक्तल मौजूद रहें इसके अलावा उनके साथ मेजर शिव भसीन, इआरसी आर मीणा भी उपस्थित रहे।

मुख्यातिथि ने कहा कि 20 दिसंबर से 29 दिसंबर तक चलने वाले आईस स्केटिंग हॉकी कोचिंग कैंप का आयोजन लदाख वूमन आईस हॉकी फाउडेशन लेह, युवा सेवाएं और खेल विभाग काजा के सहयोग से काफी सराहनीय है। इस शिविर में 45 छात्र छात्राओं को प्रशिक्षण दिया गया। हर साल इसी तरह का  प्रशिक्षण यहां के बच्चों को दिया जाएगा तो काफी अच्छा होगा। इस मौके पर एसडीएम जीवन सिंह नेगी ने कहा कि लदाख आईस वमून आइस हॉकी फाउंडेशन से आग्रह है कि स्पीति के खिलाड़ियों को प्रशिक्षत किया गया है। ताकि राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय स्तर पर हमारे यहां के बच्चें प्रतिनिधित्व कर सके।

इस दस दिवसीय शिविर के बार में बच्चों को एंडवास कोचिंग कैंप के लिए लदाख भेजा जाएगा। ऐसे में अगर यहां के बच्चों को आइस हॉकी के बारे प्रशिक्षण दिया जाए तो बेहतर खिलाड़ी स्पीति से निकल कर देश दुनिया में नाम रोशन कर सकते है। इसलिए स्थानीय प्रशासन ने ये कदम उठाया है। 50 और 30 मीटर का आईस हॉकी स्केटिंग कम समय में तैयार किया गया है। लदाख वूमन आईस हॉकी फाउंडेशन के सहयोग से यह शिविर चलाया  गया। मौके पर लदाख वूमेन आईस हॉकी फाउंडेशन की खिलाड़ी स्टाजिंग चोस्तो, रिंचन डोल्मा और टाशी डोल्कर का विशेष आभार व्यक्त किया। इस साथ ही लदाख वूमेन आईस हॉकी फाउडेंषन के सदस्य कुंगा तंडुप और संजीवन राय का भी आभार जताया।