Follow Us:

कुल्लू: जंगल में अवैध शिकार करते पकड़े बाप-बेटा, बिना लाइसेंस की बंदूक भी बरामद

गौरव, कुल्लू |

जंगली जानवरों और पक्षियों को मारने पर वन्य प्राणी अधिनियम का उल्लंघन करते हुए वन्य रक्षक प्राणी विभाग तिर्थन की टीम ने बंदूक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान गोपाल सिंह (22) पुत्र चंदे राम निवासी गांव दारन नोहांडा के रूप में हुई है। पुलिस ने युवक के खिला आर्मड एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार मामला नव वर्ष की अंतिम संध्या का है जब वन्य प्राणी विभाग तिर्थन की टीम गश्त दल को अचानक जंगल में धमाके की आवाज सुनाई दी। जिस पर गश्त दल धमाके वाली आवाज की ओर रूख किया तो पाया कि दो व्यक्ति जंगल में बैठे हैं। जिसमें एक व्यक्ति बंदूक भर रहा था दूसरा साथ में बैठा था।

गश्त दल को देख कर दोनों व्यक्ति वहां से फरार हो गए। कुछ दूरी पर गश्त दल ने एक व्यक्ति को बंदूक के साथ काबू कर लिया किया। जिसने पूछताछ के दौरान भी कबूल किया है कि उसने पेड़ पर बैठे पक्षियों को मारने के लिए गोली चालाई थी, गोली निशाने पर न लगने के कारण वह दोवारा बंदूक भर रहा था। उस की बंदूक को चैक किया गया टोपीदार बंदूक में कोई भी नम्बर अंकित नहीं था। भागने वाले व्यक्ति की पहचान गोपाल के पिता चन्दे राम के रूप में हुई है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी बंजार बिन्नी मिन्हास ने बाताया कि गोपाल को आर्म एक्ट 25 /27 के तहत गिरफतार किया गया है व पूछताछ जारी है तथा फरार दूसरे व्यक्ति की जल्द गिरफतारी की जाएगी।