Follow Us:

कुल्लू: 10 लाख की ऑनलाइन ठगी का मुख्य आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

गौरव, कुल्लू |

ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने एक और शातिर को गिरफ्तार कर लिया है।  पकड़े गए आरोपी की पहचान अभिषेक कुमार पुत्र प्रदीप कुमार निवासी बर्धमान पश्चिम बंगाल के रूप में हुई है। कुल्लू पुलिस के पास बीते साल 25 अगस्त 10 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज हुआ था। मामले को लेकर पुलिस ने एक विशेष टीम का गठन किया था। इस मामले में पुलिस पहले भी कई गिरफ्तारियां कर चुकि है लेकिन मुख्य आरोफी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से फरार था। इसी बीच पुलिस को मुख्य आरोपी के बारे में सूचना मिली और पश्चिम बंगाल से मुख्य सरगना अभिषेक कुमार को गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

आरोपी ने देश में कई जगह पर साइबर फ्रॉड किए हैं। इस शातिर को नवंबर में ही आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की टीम ने 7 नवंबर 2019 को थाना साइबर क्राइम, धारा 419, 420, 467, 468, 120B आईपीसी के तहत गिरफ्तार किया था । उसके बाद उक्त शातिर जमानत पर बाहर था।

लिहाजा कुल्लू जिला के निरमंड थाना में पंजीकृत मुकदमे में आरोपी ने शिकायतकर्ता के 10,00,000 रुपए पीएनबी अकाउंट से अलग-अलग फेक पेटीएम अकाउंट्स में ट्रांसफर किए और बाद में इन पेटीएम अकाउंट्स से कुछ पैसे की नकदी निकाली और कुछ पैसे के गिफ्ट वाउचर खरीदकर अन्य लोगों को बेच दिए। आरोपी ने 3,00,000 से ज्यादा के गिफ्ट वाउचर्स को 29 मोबाइल फोन खरीदने के लिए भी इस्तेमाल किया।