Follow Us:

डबल इंजन की सरकार में दौड़ रही विकास की ट्रेन: सत्ती

पी. चंद, शिमला |

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा की हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार चल रही है। इसका एक बड़ा उदाहरण राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर किरतपुर से नेरचौक तक बनने जा रहा फोरलेन निर्माण है । सत्ती ने कहा कि यह कार्य पहले रुक गया था और इस कार्य को लेकर क्षेत्र के लोगों और नेताओं की एक लंबी मांग भी थी।

उन्होंने कहा यह प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अथक प्रयास का परिणाम है, जिस प्रकार मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से आग्रह कर इस कार्य को केंद्र सरकार से स्वीकृत करवाया है। यह प्रदेश में दिखाता है कि सच में डबल इंजन की सरकार चल रही है।

किरतपुर से नेरचौक फोरलेन मार्ग पर कुल लंबाई 47.75 किलोमीटर का कार्य स्वीकृत किया गया है जिसका टेंडर भारत सरकार के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कर दिया गया है। इस मार्ग का रखरखाव 15 साल के लिए उसी कंपनी द्वारा किया जाएगा इसकी कुल लागत 1455.73 करोड़ होगी।

सतपाल सत्ती ने केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में धरातल पर कार्य हो रहा है और प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चलने वाली सरकार चौतरफा विकास कर रही है ।