Follow Us:

हमीरपुर: NIOS 12वीं की ऑन डिमांड परीक्षा में दूसरे छात्रों का पेपर देने पहुंचे हरियाणा के 2 युवक

कमल कृष्ण |

हमीरपुर में वीरवार को NIOS की 12वीं की परीक्षा में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया हैं। यहां परीक्षा हॉल में दो अभ्यर्थियों के स्थान पर हरियाणा के दो अन्य युवक परीक्षा देने पहुंचे। हालांकि परीक्षा हाल में एडमिट कार्ड की चेकिंग के दौरान परीक्षा नियंत्रक को इन पर शक हो गया जिसके बाद मौका पाकर दोनों मौके से फरार हो गए। जानकारी के अनुसार गुरूवार को एनआईओएस की ऑन डिमांड हिंदी की परीक्षा आयोजित हुई। दोपहर बाद दो से पांच बजे तक परीक्षा का आयोजन किया गया। इस दौरान हरियाणा के दो युवक परीक्षा हॉल में पहुंच गए। इन दोनों के पास किन्हीं अन्य के एडमिट कार्ड थे। जिन दोनों के एडमिट कार्ड इनके पास थे वे भी हरियाणा के ही थे।

बता दें कि हिमाचल में कुछेक ही सेंटर ऑन डिमांड उपलब्ध रहते हैं। इसके चलते हरियाणा के युवकों ने हमीरपुर का सेंटर भर दिया था। हालांकि परीक्षा हॉल में पहुंचते ही तीन अभ्यर्थियों पर परीक्षा नियंत्रक को शक हो गया। एक को परीक्षा नियंत्रक ने पकड़ लिया जबकि दो भागने में सफल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। जिस युवक को पकड़ा गया था वे तो सही पाया गया, लेकिन दो युवक भाग निकले।

वहीं, संबंधित परीक्षा केंद्र के प्रधानाचार्य ने माना कि दो युवक अन्य की जगह परीक्षा देने पहुंच गए थे, लेकिन इन्हें हॉल में बैठते ही पहचान लिया गया। फिर यह मौके से भाग निकले। बाद में परीक्षा शांतिपूर्वक ढंग से हुई। थाना प्रभारी संजीव गौतम ने बताया कि संबंधित मामले में स्कूल ने पुलिस को बुलाया था। इस दौरान जिस युवक को पकड़ा गया था वह सही पाया गया। उसका एडमिट कार्ड बिलकुल सही था। हालांकि दो युवकों के मौके से भाग जाने की बात कही गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।