Follow Us:

बर्फबारी ने रुकवाई मंडी के जवान की शादी, श्रीनगर से नहीं पहुंच पाया घर

नवनीत बत्ता |

बर्फबारी ने रुकवाई मंडी के जवान की शादी

सेना के तैनात जवान अपने घर-परिवार को छोड़कर सरहदों में अपनी जान को हथेली पर रखकर अनेक प्रकार की चुनौतियों का सामना करते हैं, तो वहीं, दूसरी तरफ उन्हें मौसम की मार का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला जिला मंडी में धर्मपुर क्षेत्र के सिद्धपुर के खैर गांव में देखने में आया है। यहां युवक की 15 नवरी के शादी होनी थी लेकिन खराब मौसम की वजह से वह अपनी शादी में ही नहीं पहुंच पाया।

दरअसल, पाकिस्तान बॉर्डर पर तैनात जवान सुनील कुमार की 16 तारीख को बारात लड़भड़ोल के दलेड़ गांव में जानी थी। लेकिन सरहद की निगरानी में मुस्तैद सैनिक बर्फबारी के कारण अपनी शादी में नहीं पहुंच सका। सुनील के घर में लोगों का जमावड़ा लगना शुरु हो गया था और दोनों परिवारों की तैयारियां भी पूरी हो चुकी थी। लेकिन दुल्हे के घर ना पहुंचने से दोनों परिवारें में लोगों के चेहरे पर मायूसी देखने को मिल रही है।

जानकारी के अनुसार सुनील को 1 जनवरी 2020 से छुट्टी शुरू हो चुकी थी लेकिन श्रीनगर में भारी बर्फबारी होने का कारण वह वहीं फंसकर रह गया। परिजनों ने सुनिल के घर न पहुंचने पर उसकी शादी की तारीख को आगे बढ़ाने पर मजबूर हैं। बताया जा रहा है कि सुनील के साथ कांगड़ा का युवक थी फंस गया है जिसकी शादी भी इसी तारीख में तय होनी थी।