Follow Us:

संस्कार विहीन हो रहा समाज चिंता का विषयः रीता धीमान

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा में शिक्षा खंड इंदौरा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मलाहडी में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र की विधायक रीता धीमान बतौर मुख्यातिथि सम्मिलित हुईं। यहां पहुंचने पर प्रिंसिपल, स्टाफ और स्थानीय लोगों ने विधायक और उनके साथ आए हुए गणमान्यों का पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन कर सरस्वती वंदना से की गई।

इस दौरान विद्यालय के छात्र और छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब तालियां बटोरीं। वहीं, शैक्षणिक सत्र 2018-19 के खेल, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावियों में पारितोषिक वितरित किए गए। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक रीता धीमान ने कहा हमारा समाज संस्कार विहीन हो रहा है जो चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा स्कूलो में धार्मिक विषय पर एक क्लास होनी चाहिए जिसमें हमारे बच्चों को रामायण, गीता, हनुमान चालीसा जैसे ग्रंथ पढ़ाये जाए।  हमारे बच्चे

उन्होंने क्षेत्र की युवा पीढ़ी का नशे के गर्त में गिरते जाने पर चिंता व्यक्त की। साथ ही उन्होंने बेटियों को शिक्षित करने पर बल देते हुए कहा कि बेहतर समाज के निर्माण के लिए बेटियों का शिक्षित होना अत्यंत जरूरी है। इस अवसर पर विधायक ने 11 हजार रुपए की राशि बच्चों को प्रोत्साहन स्वरूप भेंट की।