Follow Us:

प्रदेश में 265 सड़कें यातायात के लिए बंद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

शिमला से कुफरी, नारकंडा और खड़ापत्थर के लिए बीते कल यातायात बंद रहा। यातायात को दोपहर दो बजे के बाद बहाल किया जा सका। प्रदेश में 265 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। सबसे अधिक सड़कें शिमला जोन में बंद हैं जिन्हें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। कुल्लू जिला में फिर बर्फबारी होने के कारण जनजीवन ठहर सा गया है। वीरवार शाम से मौसम ने करवट बदली। इससे निचले इलाकों में बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। इस कारण कुल्लू जिला में 50 से अधिक मार्ग बंद हो गए हैं।

हिमाचल में बर्फबारी के कारण शीतलहर तेज हो गई है। लोगों को सुबह और शाम कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। शिमला और कुल्लू में ताजा बर्फबारी के बाद गाड़ियों की आवाजाही बंद होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश और बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग ने 18 जनवरी को प्रदेश के ऊंचे और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है। आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। प्रदेश में 19 जनवरी को मौसम साफ रहने और 20 जनवरी को कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है। बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र ने 21 जनवरी तक बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है।