Follow Us:

शिमला से शिलाई के लिए बस शुरू करने मांग, जनवादी नौजवान सभा ने HRTC प्रबंधक निदेशक को सौंपा ज्ञापन

पी. चंद, शिमला |

भारत की जनवादी नौजवान सभा ने शिमला से शिलाई के लिए सरकारी बस सेवा शुरू करने की मांग उठाई है। इसी के चलते नौजवान सभा ने HRTC शिमला के प्रबन्ध निदेशक को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द  इस रूट पर बस सेवा शुरू करने की मांग रखी है।

सभा के अध्यक्ष कपिल शर्मा ने बताया कि जिला सिरमौर के शिलाई क्षेत्र से सैंकड़ों की संख्या में लोग नौकरी और श्रम के सिलसिले में शिमला रह रहे हैं। मेले-त्योहार, शादी-ब्याह, खुशी-गमी, व्यक्तिगत कार्य के लिए उन्हें जब घर जाना पड़ता है तो काफी दिक्कत आती है क्योंकि शिमला से शिलाई के लिए एक भी सरकारी बस नहीं है।

उन्होंने कहा कि शिलाई क्षेत्र के लोगों की ओर से पहले भी परिवहन निगम को शिमला से शिलाई के लिए सरकारी बस सेवा शुरू करने के लिए आग्रह किया जा चुका है लेकिन निगम द्वारा इस आग्रह पर कोई गौर नहीं किया गया। उन्होंने पथ परिवहन के रवैये पर खेद जताते हुए कहा कि सरकार और हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से इस क्षेत्र को नज़रअंदाज़ किया गया है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि परिवहन निगम इस आग्रह को नज़रअंदाज़ नहीं करेगा और शीघ्र ही शिलाई के लिए सरकारी बस सेवा शुरू की जाएगी। कार्रवाई न करने की सूरत में उन्होंने आन्दोलन की चेतावनी भी दी। ज्ञापन में शिमला से शिलाई और शिलाई से वापसी का समय सुबह 8 बजे रखने का आग्रह किया।