Follow Us:

हिमाचल की महिला और पुरूष टीम राष्ट्रीय नेटबॉल प्रतियोगिता के क्वाटर फाइनल में पहुंची

रमित शर्मा |

हिमाचल प्रदेश की नेटबॉल टीम ने 37वीं सीनियर राष्ट्रीय नेटबॉल प्रतियोगिता में बेहत्तर प्रदर्षन करके क्वाटर फाइनल में जगह बना ली है। प्रदेश की महिला एवं पुरूष टीम ने उतराखंड राज्य को हराकर प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया है। पंजाब राज्य के आनंदपुर साहिब में चल रही 37वीं सीनियर वर्ग की राष्ट्रीय महिला व पुरूष वर्ग की प्रतियोगिता में हिमाचल राज्य समेत 29 राज्यों के करीब 800 खिलाड़ी व अधिकारी भाग ले रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश की महिला वर्ग की टीम को एफ पूल में रखा गया है। हिमाचल प्रदेश की टीम ने पहले जम्मू कष्मीर राज्य को पराजित करके जीत की शुरूआत की और दूसरे मुकाबले में सिक्कम को कांटे की टक्कर देकर प्री क्वाटर फाइनल में जगह बनाई। प्री क्वाटर फाइनल में उतराखंड राज्य के खिलाड़ियों को 25 के मुकाबले आठ गोल से पराजित करके क्वाटर फाइनल में प्रवेष किया।

दूसरी ओर पुरूष वर्ग में भी हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करके सबको हैरान कर दिया। हिमाचल प्रदेश ने पहले मैच में पांडेचेरी की टीम को पराजित किया जबकि दूसरे मैच में मेघायल की टीम को आठ के मुकाबले चार गोल से पराजित करके प्री-क्वाटर में जगह बनाई। पुरूषों के वर्ग का मुकाबला भी उतराखंड राज्य की टीम के साथ हुआ।

हिमाचल प्रदेष नेटबॉल संघ के महासचिव अशोक आंनद व टीम के कोच एवं संघ के तकनीकी चेयरमैन सुनील अत्री का कहना है कि हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी लगतार अच्छा प्रदर्शन करके प्रतिद्धंदी टीम को कड़ा मुकाबला दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि महिला वर्ग के मुकाबले में खिलाड़ी चंपा देवी, शिवानी, गिरिजा, भावना, शिल्पा, जानवी, सुमेधा, रेनू शर्मा, आकांक्षा, सतीफा, अनीशा नेगी और पुरूष वर्ग की टीम में राम विनय, पंकज चंदेल, विनय, विशाल थापा, अमन ठाकुर, आमिर खान, सुरेश कौंड़ल, मनोज रावत, अरूण व कमलेश नेअच्छा प्रदर्शन किया है।

उधर हिमाचल प्रदेष नेटबॉल संघ के प्रदेशाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने भी हिमाचल प्रदेश की दोनों टीमों के विजय अभियान पर खिलाड़ियों व कोच को बधाई दी है तथा क्वाटर फाइनल मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है।