Follow Us:

शिमला: राज्यपाल ने आपदा प्रभावित परिवारों के लिए राहत सामग्री से भरे वाहनों को किया रवाना

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल और रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार को राजभवन से आपदा प्रभावित परिवारों के लिए राहत सामग्री के सात वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये वाहन राज्य रेडक्रॉस द्वारा जिला रेडक्रॉस शाखाओं को भेजे गए हैं। इस अवसर पर राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्षा डॉ. साधना ठाकुर भी उपस्थित थीं।

राज्यपाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय रेडक्रॉस संघ की सहायता के लिए राज्य के 12 जिलों में स्थित जिला रेडक्रॉस शाखाओं द्वारा आपदा राहत सामग्री प्रदान की जा रही है। इस सहायता सामग्री में प्रभावित परिवारों के लिए तिरपाल, बर्तन आदि शामिल हैं, जिस पर 23 लाख रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न शाखाओं के माध्यम से रेडक्रॉस राज्य में सराहनीय कार्य कर रहा है। गरीब लोगों को मुफ्त दवाइयां या चिकित्सीय देखभाल प्रदान करने के कार्य को या प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों की सहायता, रेडक्रॉस कठिन परिस्थितियों में हमेशा सहायक सिद्ध हुआ है।

डॉ. साधना ठाकुर ने कहा कि रेडक्रॉस जिला स्तर पर भी प्रभावित लोगों की सेवा कर रही है और आपदा से पहले ही जिलों को राहत सामग्री पहुंचा दी जाती है, ताकि आपदा से निपटने के इंतजाम तुरंत किए जा सकें। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर, जिला प्रशासन के अधिकारी, राज्य रेडक्रॉस सोसायटी के अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।