Follow Us:

शिमला: 5 मार्च को मौसम विभाग का फ़िर से येलो अलर्ट, बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर मौसम बिगड़ेगा। मौसम विभाग ने चार से सात मार्च तक राज्य में बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है। पांच मार्च को अनेक क्षेत्रों में गरज के साथ तेज ओलावृष्टि की चेतावनी दी है। इसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले दो दिन राज्य भर में मौसम साफ बना रहेगा। लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के असर से चार मार्च को बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू होगा, जो कि सात मार्च तक चलेगा। उन्होंने कहा कि पांच मार्च को  मैदानी क्षेत्रों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू व चंबा के कुछ क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि होने और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है।

राजधानी शिमला सहित राज्य के अधिकांश इलाकों में रविवार को भी बारिश हुई, वहीं अधिक उंचाई वाले इलाकों में रूक-रूक कर हिमपात होता रहा। बीते 24 घंटों के दौरान कुफरी में 10, खदारला में 6, गोंदला में 3 व डल्हौजी में 2 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई। इसके अलावा डल्हौजी में 39 मिलीमीटर बारिश, नगरोटा सूरियां में 28, गुलेर में 25, राजगढ़ में 23, घुमरूर व गुलेर में 22, रेणुका में 20, कांगड़ा व धर्मशाला में 17 मिमी बारिश हुई।