Follow Us:

बढ़ती बेरोजगारी पर कांग्रेस ने जताई चिंता, दिल्ली दंगों पर अमित शाह से मांगा इस्तीफा

पी. चंद |

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश में बढ़ती बेरोजगारी पर चिंता जताई है। राठ़ौर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की नीतियों ने आज देश को कंगाली के पथ पर लाकर खड़ा कर दिया है। CMEI कि ताजा रिपोर्ट में पिछले चार माह में बेरोजगारी की दर 7.78 प्रतिशत तक बढ़ना चिंता का विषय है। देश की गिरती अर्थव्यवस्था से आज देश की विकास दर भी निम्न स्तर पर पहुंच गई है, जो ओर भी चिंता बढ़ाती है।

केंद्र की भाजपा सरकार ने आज देश की राजनीति को ऐसे मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है कि जहां देश मे चारों ओर अशांति का माहौल ही देखा जा रहा है। दिल्ली में हुए दंगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी हैरानी जताते हुए कहा है कि केंद्र की भाजपा नेतृत्व एनडीए सरकार अपना कोई भी राजधर्म निभाने में पूरी तरह असफल साबित हुई है। ऐसी सरकार को सत्ता पर रहने का कोई भी नैतिक अधिकार नहीं है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि दिल्ली की हिंसा बहुत दुःखदाई है और इसके लिए भाजपा के नेता ही दोषी हैं। इन नेताओं ने अपनी सोची समझी साजिश के तहत इस हिंसा को अंजाम दिया। दिल्ली चुनावों के दौरान जिस प्रकार की भाषा और नारों का प्रयोग इनके नेताओं द्वारा किया गया, उसी का परिणाम है कि दिल्ली आज अशान्त बना हुआ है। देश के भीतर आज एक ऐसा ज़हर घोलने की कोशिश की जा रही है, जिसमें लोगों की धार्मिक एकता को खंडित किया जा सके। देश के संविधान की मूल भावना के विपरीत भाजपा अपने राजनैतिक एजंडे पर काम कर रही है, जो देश की समृद्ध एकता के लिए घातक सिद्ध होगी।

राठौर ने गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना करते हुए कहा है वह अपने मंत्री पद का दायित्व निभाने में भी पूरी तरह असफल साबित हुए हैं। आज उन के नेतृत्व में देश की आंतरिक सुरक्षा ख़तरे में पड़ती नज़र आ रही है। शाह को दिल्ली दंगो पर अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तुरंत ही अपने इस पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।