Follow Us:

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 502 पेटी शराब जब्त

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश आबकारी एवं कराधान विभाग ने जिला मंड़ी के धर्मपुर क्षेत्र में बुधवार रात्रि गुप्त सूचना के आधार पर 502 अंग्रेजी शराब की पेटियां पकड़ने की सफलता हासिल की है। पकड़ी गई 6000 अंग्रेजी शराब की बोतलें महंगे ब्रांड की हैं। आबकारी एवं कराधान विभाग ने धर्मपुर के एक ठेके से स्टाक से ज्यादा होने पर सील की गई हैं।

जानकारी के मुताबिक इस शराब का संबंध चुनाव से भी हो सकता है। जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब दो बजे सहायक आयुक्त  शाहदेव सिंह कटोच की अगवाई में टीम ने दबिश दी। पालमपुर फ्लाइंग स्क्वायड ने एक शराब के ठेके में छापा मारकर अवैध रूप से रखी गई 502 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद करने की भारी सफलता हासिल की है। लाखों की अवैध शराब का जखीरा एक लाइसेंसी ठेकेदार के गोदाम में पकड़ा गया है।

छापामारी के दौरान ठेकेदार टीम को शराब का कोई भी स्टाक दिखाने में नाकाम रहा। इसके चलते टीम ने शराब की पेटियों को सील कर दिया गया है। एटीसी मंडी प्रितपाल सिंह ने कहा अवैध शराब का जखीरा एक लाइसेंस के ठेके से बरामद हुआ है। जांच करने के बाद स्टॉक के साथ टैली नहीं हुई है। सरकाघाट व धर्मपुर विस क्षेत्र की चुनाव पर्यवेक्षक आईएएस रेणु तिवारी ने कहा कि अवैध शराब की जांच को लेकर एसपी मंडी को अवगत करवा दिया है।