Follow Us:

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार ने लिया फैसला, हर जगह लगेंगी डिस्पेंसिंग मशीन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश के अभी तक 15 राज्यों में कुल 113 मामले सामने आ चुके हैं। केंद्र सरकार की ओर से इसके लिए कई तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं, इसके अलावा एक दर्जन से अधिक राज्यों ने अपने यहां सिनेमा हॉल, स्कूल, कॉलेज को बंद कर दिया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता वाली टास्क फोर्स ने आज अहम फैसला किया। उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए पूरी दिल्ली में हाथ धोने के लिए डिस्पेंसिंग मशीन लगाई जाएगी। सभी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और एसडीएम अपने इलाकों में 100 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे। नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर अपने इलाकों में 300 डिस्पेंसिंग मशीन लगाएंगे। मार्केट, बस डिपो, बस स्टैंड, ऑटो स्टैंड और हर भीड़भाड़ वाली जगह पर हाथ धोने के लिए डिस्पेंसर लगाए जाएंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते कल कोरोना वायरस से निपटने के लिए सार्क देशों को एक साथ किया और साथ मिलकर एक्शन प्लान बनाया। दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 6000 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि भारत में अभी तक दो लोगों की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई है।