Follow Us:

मंडी: कोरोना की झूठी अफवाह फैलाने पर मामला दर्ज, पुलिस जांच में जुटी

बीरबल शर्मा |

कोरोना वायरस को लेकर सरकार और प्रशासन बेशक लोगों को कितना भी जागरुक कर रहा हो, लेकिन लोग अफवाहें फैलाने और उन्हें मानने से पीछे नहीं हट रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंडी शहर में सामने आया। जहां विदेश से लौटे एक व्यक्ति व उसके पूरे परिवार के कोरोना पॉजिटिव होने की अफवाह कुछ शरारती लोगों ने फेला दी। इस शख्स के घर के बाहर प्रशासन द्वारा लगाए गए होम क्वारंटाइन के स्टीकर का इस्तमाल करते हुए शारारती लोगों ने सोशल मीडिया पर पूरे परिवार को कोरोना पॉजिटिव
घोषित कर दिया और कहा कि इन लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इस अफवाह के फैलते ही प्रशासन तक हडक़ंप मच गया और उपायुक्त को भी जांच के आदेश देने के साथ ही मामले में सफाई देनी पड़ी।

बता दें कि बंगला मुहल्ला में मस्कट से लोटे मनीष कुमार के परिवार को लेकर यह अफवाह फैलाई गई। जबकि मनीष और उनका पूरा परिवार घर सही सलामत है। मनीष कुमार ने बताया कि वह 14 तारीख को मंडी पहुंचे थे और 14 दिन बीतने के बाद भी पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार सुबह से ही एक अफ वाह फैलाई दी गई कि मैरे पूरे परिवार को अस्पताल भर्ती करवा दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैरे घर के मेरे नाम से प्रशासन द्वारा एक स्टीकर लगाया गया है। जिसमें यह लिखा गया है कि मैं विदेश से आया हूं और होम क्वांरटाइन हूं, लेकिन लोग इसका गलत मतलब निकाल रहे हैं और अफवाहें फैला रहे हैं।

वहीं, उपायुक्त मंडी ऋगदेव ठाकुर ने बताया कि मामला ध्यान में आया है। मनीष कुमार पूरी तरह से स्वस्थ हैं। प्रशासन द्वारा स्टीकर सिर्फ लोगों को जागरुक करने के लिए लगाए हैं ताकि लोग होम क्वारंटाइन की अवधि के दौरान विदेश से आए लोगों से दूर रहे। उन्होंने कहा कि ऐसे स्टीकर जिस पर घर के बाहर लगाए गए हैं, उसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि उक्त व्यक्ति कोरोना पाजिटिव है। इसलिए लोग अफवाहों पर न जाए। पुलिस से इस मामले की जांच करवाई जा रही है।