Follow Us:

मंत्री वीरेंद्र कंवर ने 140 परिवारों को बांटा राशन, मुनाफाखोरी करने वालों पर सख्ती से निपटने के दिए नर्देश

रविंद्र, ऊना |

ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज जिला ऊना के झलेड़ा, धमांदरी व टक्का में 140 परिवारों को निशुल्क राशन वितरित किया, जिनमें कई मजदूर परिवार भी शामिल हैं। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों की मदद करने का पूरा प्रयास कर रहा है लेकिन ऐसी शिकायतें भी मिल रही हैं कि कुछ लोग जमाखोरी और मुनाफाखोरी में लगे हैं। कंवर ने कहा कि ऐसे लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा, जो संकट की इस घड़ी में भी इंसानियत नहीं दिखा रहे।

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में जिला ऊना के सभी लोग संयम के साथ भरपूर समर्थन दे रहे हैं, ऐसे में किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन बेहतर ढंग से कार्य कर रहा है और जो लोग इस मुश्किल घड़ी में राशन व दवा नहीं खरीद सकते उन्हें उनके लिए जिला प्रशासन घर-द्वार पर सामान उपलब्ध करवा रहा है। कंवर ने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र रास्ता है, सामाजिक दूरी रखना। इस बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सबके सहयोग से ही कोरोना जैसी वैश्विक महामारी को रोका जा सकता है।

मिल्कफेड को बेचें अपना दूध

ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि कुछ कंपनियां किसानों से दूध की खरीद करती थी लेकिन अब कर्फ्यू की वजह से उन्हें अपना दूध बेचने में समस्या आ रही है। ऐसे में जिला ऊना के किसान मिल्कफेड को अपना दूध बेच सकते हैं। झलेड़ा मिल्क प्लांट में किसानों के दूध की खरीद की जाएगी।