Follow Us:

शिमला: कर्फ्यू में पुलिस ने पीट दिया सिलेंडर डिलीवरी मैन, दर्ज करवाया मामला

पी. चंद |

कोरोना के चलते पूरे प्रदेश में कर्फ्यू चल रहा है और केवल कुछ टाइम के लिए ही जरूरी सुविधाएं दी जा रही हैं। इसमें पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह सहयोग कर रहा है लेकिन कई जगहों पर पुलिस कर्मियों की गुंडागर्दी भी सामने आ रही है। ताजे मामले में पुलिस ने लक्कड़ बाज़ार एरिया में सिलेंडर डिलीवर बॉय को पीट दिया। लिहाजा सरकार औऱ जिला प्रशासन ने सिलेंडर की सुविधा को जरूरी चीज़ों में रखा है लेकिन उसके बावजूद भी सिलेंडर देने वाले को पीटा गया।

इसके साथ ही सोशल मीडिया में हिमाचल से कई ऐसे वी़डियो भी वायरल हो रहे हैं जिसमें पुलिस बेवजह गुंडागर्दी करती दिखाई दे रही। हालांकि हर जगहों पर ऐसा आलम नहीं है लेकिन कुछ एक जगह पर पुलिस जनता के सहयोग नहीं कर रही है और उन्हें बेवजह पीटा जा रहा है। कांगड़ा-हमीरपुर और ऊना के कई इलाकों में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। पेट्रोल पंप पर भी व्यक्ति का वीडियो खूब वायरल हुआ था जिसमें पुलिस ने युवक को पीटा था।

अब शिमला में हुए इस मामले में व्यक्ति ने पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। व्यक्ति ने बकायदा पिटाई के निशान भी दिखाए हैं जिसकी तस्वीरें शेयर करना सही नहीं होंगी। इस पर कार्रवाई होगी या नहीं ये तो प्रशासन के हवाले हैं लेकिन अगर जरूरी सुविधाएं देने वालों को ही पुलिस पीट रही है तो आम जनता पर किस तरह पुलिस क़हर ढा रही होगी। सरकार को भी अपने स्तर पर कुछ एक पुलिस वालों को समझाना चाहिए।