Follow Us:

बद्दी से पैदल अपने घरों को पलायन कर रहे 48 लोगों को शाहतलाई में क्वॉरेंटाइन में रखा

नवनीत बत्ता |

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने देशभर में 21 दिन के लिए लॉकडाउन घोषित किया है। लॉकडाउन के चलते सभी उद्योगिक इकाइयां बंद है। ऐसे में इन उद्योगों में काम कर रहे लोग बस सुविधा न होने के कारण पैदल ही अपने घरों को पलायन कर रहे हैं।

इसी कढ़ी में बद्दी में नौकरी कर रहे युवाओं का बड़े स्तर पर पलायन अपने घरों की तरफ चल रहा है। हर रोज भारी संख्या में ऐसे युवा आसानी से सड़कों पर पैदल ही अपने घर के लिए पलायन करते देखे जा रहे हैं। इनती भारी संख्या में इन लोगों के पलायन से कोरोना का खतरा भी लगातार बड़ता जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी सीमाओं और पैदल मार्गों को सील करने के आदेश दिए हैं जिससे इन लोगों के पलायन पर रोक लगाई जा सके। पुलिस भी ऐसे लोगों को सीमाओं में प्रवेश करने नहीं दे रही और उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखा जा रहा है।

इसी तरह से पिछले 2 दिनों में 48 लोगों को बद्दी से हमीरपुर और कांगड़ा की तरफ आते हुए शाहतलाई के समीप पूछताछ के दौरान पकड़े गए। और अब उन्हें वहीं पर एक सरांय में क्वॉरेंटाइन में डाल दिया गया है। विभाग की जानकारी के अनुसार अब यह लोग अगले 14 दिन तक यहीं पर रहेंगे और इनके खाने पीने की व्यवस्था सरकार की तरफ से सराय में ही की जाएगी।