Follow Us:

कोरोना संकट की घड़ी में कांग्रेस नेता कालखंड में जी रहे: राकेश पठानिया

मनोज धीमान |

नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने धर्मशाला में प्रेस ब्यान जारी करते हुए कांग्रेस नेताओं पर कोरोना महामारी पर राजनीति करने के आरोप लगाए हैं। पठानिया ने कहा कि एक और जहां देश के पीए मोदी और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कोरोना बीमारी से निपटते हुए जनता की जिंदगियों का बचाने में लगे हुए हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता इस बीमारी पर राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पठानिया ने विपक्ष और कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री पर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहां ऐसे नेताओं को कोरोना से निपटने के लिए आगे आना चाहिए वहीं वे इस मौके पर भी राजनीतिक रोटियां सेंक कर समाचारों में सुर्खियां बटोरने में लगे हुए हैं। मुसीबत की इस घडी में उक्त कांग्रेस के नेता कोरोना को लेकर जयराम सरकार द्वारा जनहित में उठाए गए कदमों और व्यवस्थाओं पर झूठे आरोप-प्रत्यारोप लगाकर राजनीति करने में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा देश-प्रदेश की भाजपा सरकार इस आपदा से जिस तरह निपट रही है उसकी दुनिया के कई देश प्रशंसा कर रहे हैं, लेकिन देश के कांग्रेस नेता किस कालखंड में जी रहे हैं, बताना कठिन है। उन्हें यह संकट अपनी राजनीति चमकाने का मौका नजर आ रहा है। वे संकट का मुकाबला करने में एकजुटता दिखाने, सुझाव देने और मदद का हाथ बढ़ाने के बजाय बाल की खाल निकालने में लगे हैं और वह भी तब जब देश ने इस तरह का संकट पहले कभी नहीं देखा होगा।

राकेश पठानिया ने मुकेश अग्निहोत्री पर पर हमला बोलते हुए कहा कि जब से प्रदेश में जयराम की सरकार बनी है तब से वे गरीबों और जनता के प्रति निष्ठा से काम कर रहे हैं। परंतु सरकार के प्रति मुकेश अग्निहोत्री का नकारात्मक रवैया खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश में जबसे करोना वायरस फेला है तब से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्य मंत्री जयराम ठाकुर कोरोना से निपटने के लिए जनता को जागरूक करने में लगे हुए हैं, लोगों को नियुक्त दवाईयां, राशन व अन्य जरूरी वस्तुएं मुहैया करवाने में लगे हुए हैं। लेकिन कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री कोरोना बीमारी पर घटिया राजनीति करते हुए जनता का मजाक बनाने में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जनता भी जानती है कि सरकार ईमानदारी से कार्य कर रही है। लेकिन कांग्रेस नेता मुकेश अग्निहोत्री का यह ब्यान कि सरकार मेडिकल एमरजैंसी को भी इवेंट बनाने में लगी है, यह ब्यान उनकी ओछी राजनीति से प्ररित है। क्योंकि मुकेश की ऐसी ही बेतुकी राजनीति करने की आदत से बन चुकी है। उन्होंने कहा कि देश के करोडो लोगों की जींदगियों को बचाने के लिए जनता भी सरकार के कार्यों की तारीफ कर रही हैं, जबकि कांग्रेस को इससे भी तकलीफ हो रही है। उन्होने कहा कि संकट के इस समय में भी कांग्रेस नेता नफरत की राजनीति का सिलसिला जारी रखे हुए हैं और कांग्रेस नेताओं का सियासी जोड़-तोड़ का खेल कोरोना वायरस की परवाह किए बिना जारी हैं और कांग्रेस के ऐसे नेताओं को जनता कभी माफ नहीं करेगी।