Follow Us:

नाहन में कम्यूनिटी किचन हर रोज हज़ार लोगों को दे रहा डिब्बाबंद ख़ाना

मनोज धीमान |

प्रदेश सहित सिरमौर जिला में भी लॉक डाउन चल रहा है ऐसे में सभी होटल ढाबे सब बंद हैं। नाहन शहर में कई प्रवासी श्रमिक भी घरों में हैं और साथ ही कई छात्र भी यहां रह रहे हैं। इस हालातों में सभी जरूरतमंद लोगों को कम्यूनिटी किचन खाना दे रहा है। इसमे पूरी सावधानी के साथ भोजन बनाया जा रहा है और फिर उसे डिब्बाबंद करके पारसल बनाकर जरूरतमंदों के घरों में दिया जा रहा है।

सोशल मिडिया में लोगो से अपने फोन नंबर देने को कहा गया है और फोन आते ही उनके घरों पर दिन-रात का भोजन पहुंचा दिया जाता है। सभी लोग इसमें स्वेच्छा के काम करने में जुटे हुए हैं। इस अभियान में शहर के कई लोग दान भी कर रहे हैं और एक ही उदेशीय है कि शहर में कोई भी परिवार भूखा न रहे। इस अभियान में अंतरराष्ट्रीय अल्ट्रा मैराथॉन धावक सुनील शर्मा भी जुड़े हुए हैं और खुद लोगो को घरों पर खाने के पारसल पहुंचा रहे हैं।

व्यवसायी आशुतोष गुप्ता ने बताया कि इस आपदा काल में उन्होंने शहर की सभी संस्थाओं से जो खाना भेज रही थीं उनको इकठा किया और कम्यूनिटी किचन बनाई। यहां से शहर में सभी जरूरतमंद लोगो को दो समय का डिब्बाबंद खाना घरों में दिया जा रहा है। उनके पास अनेकों फोन आते हैं और उसी के अनुसार भोजन पहुंचाया जाता है। इस काम सभी लोग निस्वार्थ भावना से कार्य करने में लगे हुए हैं, कोई राजनीती, धर्म, जाति की बातों से ऊपर उठकर कार्य किया जा रहा है। अल्ट्रा मैराथॉन धावक सुनील शर्मा ने बताया कि उनका एक ही उदेशीय है कि यहां कोई भी व्यक्ति बिना खाने के न रहे और सब मिलकर इस काम में जुटे हुए हैं।