Follow Us:

पुलिस प्रशासन ने सभी धर्मों के प्रतिनिधियों से की बैठ़क, सहयोग की अपील की

बीरबल शर्मा |

कोरोना वायरस के बीच उपजे निजामुद्दीन प्रकरण के चलते सोमवार को मंडी जिला प्रशासन और पुलिस ने पीस कमेटी की बैठक बुलाई। बैठक में पुलिस ने सभी धर्मों के लोगों से सहयोग की अपील की। बैठक में सभी धर्मों के धार्मिक और सामाजिक संगठनों से आए प्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने की जबकि एएसपी मंडी पुनीत रघु और एसडीएम सदर निवेदिता नेगी भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि सभी धर्मों से आए लोगों से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सहयोग की अपील की गई है। जो भी व्यक्ति चाहे वो किसी भी धर्म का हो, जो हाल ही में दूसरे राज्यों या फिर विदेश से आया है तो वह अपनी जानकारी पुलिस और प्रशासन को दे ताकि इस महामारी की रोकथाम की जा सके। सभी ने पुलिस और प्रशासन को सहयोग का भरोसा दिलाया है।

बैठक में आए मुस्लिम वेल्फेयर सोसायटी मंडी के उपाध्यक्ष फिरोज खान ने सभी से सहयोग की अपील की। जो भी लोग बाहर से आए हैं वह अपनी जानकारी पुलिस को दें और पुलिस उनका पूरा सहयोग करेगी। इस महामारी को सभी मिलकर रोक सकते हैं। वहीं नीलधारी समाज से आए चरण सिंह ने कहा कि महामारी समुदाय विशेष को नहीं देख रही बल्कि हर वर्ग को प्रभावित कर रही है। इसलिए लोगों को इस स्थिति में सहयोग करना चाहिए।

अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने लोगों से कोरोना वायरस को लेकर अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है। साथ ही यह भी आग्रह किया कि यदि कोई अफवाह फैलाए तो पुलिस को बताएंए पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी।कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मिलकर लड़ऩे से जीत मिलेगी। आपसी भाईचारा बनाए रखें । किसी भी प्रकार की अफवाह पर विश्वास न करें। सोशल मीडिया सहित किसी भी तरीके से अफवाह फलाने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी।  

उन्होंने कहा कि मंडी जिला में कर्फ्यू के दौरान नियमों की अवहेलना पर अभी तक कुल 92 केस दर्ज किए गए हैं। 50 के करीब गाडिय़ां जब्त की गई हैं। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा जारी कफ्र्यू पास का किसी भी तरह से दुरूपयोग न करें। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बिना काम के बाजार में घूमने और गाडिय़ों के अनावश्यक इस्तेमाल से बचें।

गुरदेव चंद शर्मा ने लागों से आग्रह किया कि यदि कोई व्यक्ति हाल ही में निजामुद्दीन मरकज में तबलीबी जमात में शामिल हुआ है और अभी तक प्रशासन को इस बारे जानकारी नहीं दी है. वह बिना देरी किए पुलिस व प्रशासन को अपनी यात्रा की सूचना दे।