Follow Us:

‘सरकार को और जरूरत हो तो हम अधिक पैसा देने को तैयार हैं…’

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार का ये फैसला स्वागत योग्य है। सरकार चाहे तो हमारे वेतन से कुछ प्रतिशत की और कटोती कर सकती है। अग़र पैसों की कमी आती है और अधिक पैसे की ज़रूरत पड़ती है तो सरकार हमसे और पैसा वेतन में कटोती करके ले सकती है।

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे आपदा से निपटने के लिए न सिर्फ एकजुटता महत्वपूर्ण है बल्कि स्वास्थ्य सुविधाएं और विशेष रूप से हमारे स्वास्थ्य कर्मी जो दिन रात अस्पतालों में सेवाएं दे रहे और सुविधाओं के आभाव में जान तक जोखिम में डालकर लोग काम कर रहे हैं। सरकार को चाहिए कि सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों की जो पीपीई किट जैसी सुविधाएं हैं इन सुविधाओं को जल्दी से जल्दी पूरा किया जाए ताकि निसंकोच होकर हमारे स्वास्थ्य कर्मचारी मरीजों का इलाज कर सकें।

पीपीई किट इसलिए भी जरूरी है क्योंकि जब आप किसी भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के पास जाते हैं और उससे मिलकर वापस आएंगे तो आपको उस किट को खोलने पड़ेगा अगर आप दिन में 4 बार जाते हैं तो 4 बार उसको खोलने पड़ेगा। मतलब हर बार किट को बदल कर जाना पड़ेगा जिससे कि स्पष्ट होता है कि इन किट्स की जरूरत बहुत बड़ी संख्या में है। स्थानीय अस्पतालों के साथ-साथ मेडिकल कॉलेजों में भी इसकी जरूरत हैं और सरकार को इसकी तरफ ध्यान देना चाहिए ताकि हमारे कर्मचारी सुरक्षित रहें। पार्टी की राजनीति से उठकर हम लोग इसमें सरकार के साथ चलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

याद रहे कि हमीरपुर से सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 35 लाख देने की घोषणा भी की थी जिसमें उन्होंने हमीरपुर में कोरोना टेस्ट की व्यवस्था करने को बल दिया था।