Follow Us:

कांगड़ा: कर्फ्यू अवेहलना पर 200 FIR दर्ज, 60 के करीब वाहन किए जब्त

मृत्युंजय पुरी |

कोविड-19 महामारी के चलते कांगड़ा जिला में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान अब तक 200 लोगों के खिलाफ उल्लंघन की एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अतिरिक्त 60 के लगभग गाड़िय़ों को भी पुलिस ने जब्त किया है।

एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि जब से लॉकडाउन हुआ है, तब से लेकर अब तक जिला भर में कर्फ्यू उल्लंघना के 200 मामले दर्ज किए गए हैं। यही नहीं 50-60 के लगभग वाहनों को भी जब्त किया गया है, क्योंकि लोग अनावश्यक तौर पर वाहनों को लेकर सड़कों पर उतर रहे थे। पुलिस महानिदेशक के माध्यम से एक पत्र आया है, जिसमें आईटीबीपी की ओर से आग्रह किया गया है। जिसके तहत वीरवार से आईटीबीपी की कुछ गाड़िय़ां जिला के विभिन्न क्षेत्रों में आईटीबीपी जवानों को लेने आएंगी।

घरों से उन गाड़िय़ों तक पहुंचने के लिए आईटीबीपी जवानों को कर्फ्यू पास की आवश्यकता नहीं होगी, बल्कि आईटीबीपी जवान इस दौरान अपने कार्ड दिखा सकेंगे। यही नहीं आईटीबीपी जवानों को गाडिय़ों तक छोड़ऩे कोई आता है तो उन्हें भी 20-30 मिनट के लिए पास की जरूरत नहीं होगी। 21 अप्रैल से स्वरोजगार से जुड़े प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर को काम की अनुमति दी गई है। इस तरह के स्वरोजगार से जुड़े लोगों को अपने काम के लिए दूर जाना है तो ऐसे लोग अपने वाहनों का इस्तेमाल कर सकते हैं और उन्हें कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं होगी।