Follow Us:

कुल्लू: तस्करों ने वन रक्षकों पर किया हमला, मौके से फ़रार तस्कर

पी. चंद |

कुल्लू की लगघाटी में वन तस्करों ने वन रक्षकों पर पत्थरों से हमला किया। जानकारी के अनुसार फॉरेस्ट गार्डों की टीम माशणा बीट पर गश्त लिए निकली थी। गश्त के लिए गई टीम में 7 लोग थे, जिसमें 2 महिला वनरक्षक रीना देवी और वाणी ठाकुर तथा 4 वनरक्षक और एक बीओ भूपेंद्र पाल शामिल थे। गश्त के दौरान फॉरेस्ट की टीम ने मौके में 35 स्लीपरों को जब्त किया और वन कटुए मोके से फरार होने में कामयाब हो गए।

वन विभाग की टीम स्लीपरों को जंगल से अपने कंदो में उठा कर एक जगह इक्कट्ठा किया। अंधेरा होने के कारण वन विभाग की टीम को रात भर उन स्लीपरों की रखवाली करने के लिए जंगल मे एक लकड़ी के खोखे में रहना पड़ा। देर रात क़रीब 2 बजे तस्करों ने वन विभाग की टीम पर पथरों से हमला किया और पेट्रोल डाल कर 35 स्लीपरों को जला दिया गया। यही नहीं तस्करों ने वन विभाग की टीम को भी जलाने की कोशिश की।

वन विभाग की टीम जैसे तैसे रात के 2 बजे अपनी जान बचा कर गांव की ओर भागे और गांव के प्रधान और स्थानीय लोगो को जगा कर पूरा घटनाक्रम बताया। इस बीच पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर जाकर छानबीन शुरू कर दी गई। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।