Follow Us:

कर्फ्यू ढ़ील के दौरान लोगों को जागरूक करेगा ‘कोरोना भूत’: विशाल नैहरिया

मृत्युंजय पूरी |

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक विशाल नैहरिया ने आज यहां बताया कि कोरोना वायरस बारे विभिन्न भ्रांतियों और संक्रमण रोकने के लिये बरती जा सकने वाली सावधानियों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिये एक अलग अंदाज में ‘भूतनुमा‘  वेशभूषा में पुरूषोतम नामक एक कलाकार को लगाया है, इस कार्य में चंद्र भारद्वाज उनका साथ देंगे। उन्होंने बताया कि कर्फ्यू ढ़ील के दौरान प्रतिदिन प्रातः 8 से 11 बजे तक यह ‘कोरोना भूत ‘ क्षेत्र के लोगों कोविड-19 के बारे में जागरूक करेगा। उन्होंने बताया कि इस जागरूकता अभियान के लिये उपमंडलाधिकारी, धर्मशाला हरीश गज्जू से अनुमति ली गई है।

विधायक ने बताया कि यह कोरोना भूत धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के कोतवाली, कचहरी, दाड़ी, योल, फतेहपुर, चेतडु, बगली, गगल, टंग, बडोई इत्यादि में शीघ्र ही लोगों को दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन किया हुआ है, इसके बावजूद कुछ लोग अब भी इस बात को समझ नहीं पा रहे कि लॉकडाऊन नागरिकों को संक्रमण से बचाने के लिये ही लगाया गया है, इसीलिए अब ‘कोरोना भूत’ को जागरूकता फैलाने के लिये लगाया गया है।

उन्होंने सभी से अपील की कि बिना वजह अपने घर से न निकलें और लॉकडाऊन का पूर्ण रूप से पालन करें, कर्फ्यू ढ़ील के दौरान भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क लगा कर रखें। विशाल नैहरिया ने कहा कि वायरस के संक्रमण से बचने के लिये जरूरी है कि प्रशासन और विशेषज्ञों की सलाह का पालन करें। उन्होंने कहा कि बार-बार हाथ धोने, अपने चेहरे को न छूने और सैनिटाईजर के प्रयोग जैसी आम सावधानियों को बरतते हुए, इस संक्रमण से बचा जा सकता है।