Follow Us:

बाहर फंसे हिमाचलियों की चरणबद्ध तरीके से होगी वापसी, मेडिकल जांच के बाद रहना होगा क्वारंटीन में: वीरेंद्र कंवर

रविंद्र, ऊना |

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि बाहर से लाए जा रहे व्यक्तियों की सबसे पहले मेडिकल जांच कराई जाएगी और उसके बाद उन्हें 14 दिन के क्वारंटीन में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि कोटा से हिमाचली विद्यार्थियों को वापस लाने की प्रक्रिया के बाद चरणबद्ध तरीके से बाकी क्षेत्रों में फंसे हिमाचलियों को भी वापस लाया जाएगा। वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जिला ऊना में अब तक 16 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें से 8 व्यक्तियों का सफलतापूर्वक इलाज किया गया। अब जिला के 8 एक्टिव केस रह गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते जिला ऊना में कर्फ्यू को भरपूर सहयोग मिल रहा है।

पंचायतों ने दिया भरपूर सहयोग

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधियों ने समाज में कोरोना के प्रति जागरूकता लाने में सक्रिय भूमिका निभाई। लोगों को जहां कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक किया, वहीं बाहर ने चोरी-छुपे आने वाले लोगों के बारे में प्रशासन को सूचना भी प्रदान की।

हॉटस्पॉट पंचायतों में डोर-टू-डोर डिलिवरी

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि अंब उपमंडल की हॉटस्पॉट पंचायतों कुठेड़ा खैरला, राजपुर जसवां, पंजोआ लडोली व कटोहड़ खुर्द में 1676 उपभोक्ताओं को पीडीएस के तहत 256 क्विंटल आटा, 264 क्विंटल चावल, 36 क्विंटल चीनी, 49 क्विंटल दालें व 3104 लीटर खाद्य तेल, 16 क्विंटल नमक सहित रसोई गैस के सिलेंडर की डोर-टू-डोर आपूर्ति की गई। उन्होंने कहा कि बंगाणा उपमंडल की हॉटस्पॉट पंचायत चौकी मन्यार में 490 उपभोक्ताओं को पीडीएस के माध्यम से 60 क्विंटल आटा, 73 क्विंटल चावल, 9.50 क्विंटल चीनी, 14 क्विंटल दालें, 950 लीटर खाद्य तेल, 5 क्विंटल नमक व रसोई गैस के सिलेंडरों की डोर-टू-डोर आपूर्ति की गई।

घर पर ही मनाएं रमजान

वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि रमजान के महीने के दौरान सभी मुस्लिम समुदाय के लोग घर पर रहकर ही नमाज अदा करें। प्रदेश सरकार ने किसी भी तरह के धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन तथा भीड़ जमा करने पर पूर्ण पाबंदी लगा रखी है। ऐसे में सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी भी उपस्थित रहे।