Follow Us:

कांगड़ा में कोरोना संदिग्धों के 32 सेंपल नेगेटिव, प्रवेश नाकों पर हो रही नागरिकों की स्वास्थ्य जांच: DC

मृत्युंजय पूरी |

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने जानकारी देते हुए बताया कि कांगड़ा जिला में कोरोना के 32 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा में लॉकडाउन के माध्यम से सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है और इस बारे में लोगों को जागरूक भी किया गया। उपायुक्त ने कहा कि जिला के सभी प्रवेश नाकों पर बाहर से आने वाले लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है और उनको घर में ही 28 दिन तक सुरक्षित रहने के दिशा निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले सभी नागरिकों का प्रशासन के पास डाटा उपलब्ध है। पंचायत प्रधान, उपप्रधान और स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाहर से आने वाले लोगों की निगरानी भी की जाएगी। इसके साथ ही रेंडम सैंपल भी लिए जाएंगे ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैल नहीं सके।

उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने किया सीमांत बैरियर्स का निरीक्षण:

उपायुक्त राकेश प्रजापति और पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन ने सीमांत क्षेत्रों में लगाए नाकों का निरीक्षण भी किया और स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों तथा डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि नाकों पर सामाजिक दूरी का सही अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है तथा नागरिकों की स्वास्थ्य जांच के लिए भी स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक तत्परता के साथ कार्य कर रहे हैं।