Follow Us:

शिमला: पांच महीने बाद जंगल में मिला गुमशुदा शुभम का मोबाइल, जांच के लिए FSL भेजा

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के ठियोग से पांच महीने पहले रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए शुभम का मोबाइल पुलिस ने बरामद कर लिया है। यह मोबाइल ठियोग के धार के जंगल में ही मिला है। पुलिस ने मोबाइल को कब्जे में लेकर उसे एफएसएल भेज दिया है। एफएसएल की रिपोर्ट और अन्य तथ्यों के आधार पर ही आगे मामले की जांच की जाएगी।

जानकारी के अनुसार कुछ स्थानीय लोग गुच्छी ढूंढने के लिए जंगल में गए थे। उन्हें वहां एक मोबाइल मिला। जब मोबाइल के लास्ट डायल पर कॉल किया तो वह नंबर शुभम के परिजनों का था। जिस पर कॉल करके उन्हें जानकारी दी गई कि यह मोबाइल जंगल में मिला है। इस बात की सूचना परिजनों की ओर से पुलिस को दी गई। जिस पर एसपी शिमला के निर्देश पर  एएसपी प्रवीर ठाकुर की अगुवाई में एसआईटी टीम के सदस्य मोके पर गए और मोबाइल को कब्जे में लेकर उसे एफएसएल भेज दिया गया है। शुभम का मोबाइल मिलने से अब इस मामले से जुड़े कुछ रहस्यों से पर्दा उठ सकता है।  

एसपी शिमला ओमापति जमवाल ने कहा कि शुभम का मोबाइल मिला है। एक बार फिर से टीम को मौके पर भेजा गया है। वहां एक बार फिर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि स्थानीय लोगों को उस क्षेत्र में मोबाइल फ़ोन मिला। जिस व्यक्ति को मोबाइल मिला उसने जब उसे चेक किया तो पाया कि यह शुभम का फ़ोन है ओर उन्होंने शुभम के परिजनों को फ़ोन किया और पुलिस को सूचना मिलते है एएसपी प्रवीर ठाकुर की अगुवाई में एसआईटी टीम वहां गयी औप उन्होंने घटनास्थल की जांच की।

उन्होंने कहा कि बर्फ पड़ने के कारण पहले उस क्षेत्र की सघनता से जांच नही हो पाई थी। शुभम के मोबाइल को एफएसएल जांच के लिए भेज दिया गया है। एसएसएल की रिपोर्ट और अन्य तथ्यों के आधार पर ही आगे मामले की जांच की जाएगी। एसपी शिमला ने कहा कि उस क्षेत्र में अब बर्फ नही हैं एसआईटी की टीम कुछ दिनों में फिर उस क्षेत्र की छानबीन के लिए जाएगी।

गौरतलब है कि 30 नवंबर 2019 की रात को देहा थाना क्षेत्र के धार के जंगल में शुभम रहस्यमयी तरीके से लापता हो गया। रोहड़ू के नाहल के रहने वाले शुभम की तलाश के लिए खोजी कुत्ते और ड्रोन की भी मदद ली गई, लेकिन हर बार निराशा ही हाथ लगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने एसआईटी को जांच का जिम्मा सौंपा है। एएसपी प्रवीर ठाकुर की निगरानी में एसआईटी काम कर रही है।