Follow Us:

राजनीति से प्रेरित है IGMC प्राचार्य का तबादला, पुन: विचार करें मुख्यमंत्री: कुलदीप राठ़ौर

पी. चंद |

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. बाल मुकंद के तबादले पर हैरानी जताई है। राठ़ौर ने कहा कि एक तरफ देश-प्रदेश में कोरोना माहमारी अपना तांडव दिखा रही है तो दूसरी ओर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवाओं में जुटे अधिकारियों को अस्त व्यस्त करने में लगी है। उन्होंने प्रधानाचार्य के इस तबादले को राजनीति से प्रेरित और किसी बदले की भावना से करने का सरकार पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि बेवजह यह निर्णय किसी की योग्यता को भी खुली चुनौती देता है।

स्वच्छ छवि के अधिकारियों के साथ इस प्रकार का कोई भी अनुचित व्यवहार इन के मनोबल पर विपरीत असर डाल सकता है। उनका कहना है कि डॉ. मुकंद एक विशेषज्ञ के साथ-साथ स्वच्छ छवि और बहुत ही ईमानदार अधिकारी रहें है, जिन्होंने इस पद पर रहते हुए इस मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था को सही और सुचारू करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी है। लेकिन ऐसे में समय से पूर्व इन को इस पद से मुक्त करना अपने आप मे कई प्रश्न पैदा करता है।

राठौर ने कहा है कि इसी प्रकार का अनैतिक निर्णय प्रदेश सरकार ने कुछ माह पूर्व भी उन्हें इस पद से हटाने का लिया था। उस समय भी उनके तबादले पर कई सवाल खड़े हुए थे। उन्हें सरकार के निर्णय के खिलाफ उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने पर मजबूर होना पड़ा था। किरकिरी होने के बाद सरकार को उन्हें इस पद पर पुनः बिठाना पड़ा था। जयराम ठाकुर से अपने इस फैंसले पर पुनः विचार करना चाहिए। उन्हें ऐसे किसी भी अधिकारी को अपनी राजनीति का शिकार नहीं बनाना चाहिए जो अपना काम पूरी निष्ठा और ईमानदारी से कर रहा हो।