Follow Us:

केंद्र के राहत पैकेज की मंत्री वीरेंद्र कंवर ने की तारीफ़, कांग्रेस पर कसा तंज

डेस्क |

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ के विशेष राहत पैकेज की घोषणा पर आभार जताया है। कंवर ने कहा कि इस पैकेज गांव गरीब की आर्थिकी सुदृढ़ होगी वहीं देश आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ेगा। इस साल होने वाले चुनावों की रुपरेखा जून में तय की जाएगी। कंवर ने कोरोना महामारी के दौर में विपक्ष की भूमिका को नकारात्मक बताया।

पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री देश को आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ाने के लिए उचित कदम उठा रहे है। वैश्विक महामारी के दौरान प्रधानमंत्री ने 20 लाख करोड़ का जो आर्थिक पैकेज दिया है। उससे गांव-गरीब की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पंचायती राज चुनाव समय पर ही होंगे लेकिन कोरोना महामारी के कारण जो भी स्थिति बनेगी उस पर जून में होने वाली कैबिनेट बैठक में चर्चा कर रुपरेखा तय होगी।

कंवर ने कहा कि बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों को वापस प्रदेश में लाने के लिए सरकार उचित कदम उठा रही है। कंवर ने कहा कि प्रदेश में काम करने वाले प्रवासियों को हिमाचल में सभी सुविधाएं दी जा रही है। अगर उनके प्रदेश की सरकारें उनकी वापसी का आग्रह करती है और साधन उपलब्ध करवाती है तो उन्हें भेज दिया जायेगा। कंवर ने वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान हिमाचल में विपक्ष की भूमिका को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने इस दौर में सकारात्मक भूमिका नहीं निभाई।