Follow Us:

मुंबई और गोवा से हिमाचलियों को लेकर ऊना पहुंची 2 ट्रेन, 1300 लोगों की हुई घर वापसी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों की प्रदेश वापसी का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी के तहत सोमवार मुंबई और गोवा से 2 ट्रेन यात्रियों को लेकर ऊना रेलवे स्टेशन पहुंची। इन दोनों ट्रेन में करीब 1300 हिमाचलियों को घर वापसी हुई है। देवभूमि हिमाचल में कदम रखते ही यात्रियों के चेहरों पर रौनक दौड़ गई। यात्रियों ने सरकार का उन्हें वापस लाने के लिए आभार भी जताया। सोमवार रात को भी एक ट्रेन महाराष्ट्र पुणे से एक रेलवे स्टेशन पहुंचेगीं। एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी ने बताया कि 20 मई को ऊना से हाबड़ा पश्चिम बंगाल के लिए भी एक ट्रैन ऊना से रवाना होगी।

जानकारी के अनुसार मुंबई से 694 हिमाचलियों को लेकर आने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय से तीन घंटे की देरी से सोमवार सुबह 1.50 बजे ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। वहीं, 589 हिमाचलियों को लेकर दूसरी ट्रेन भी करीब तीन घंटे देरी से गोवा से ऊना पहुंची। दोनों ट्रेन आने के दौरान जोरदार तालियों के साथ ट्रेन में सवार यात्रियों का हौसला बढ़ाया गया और डीसी ऊना संदीप कुमार ने एक बार पुनः सबसे आगे खड़े होकर कमान संभाली। ट्रेन से सभी यात्रियों को जिलावार उतारा गया। प्लेटफॉर्म से बाहर निकलने के लिए जिला प्रशासन ऊना ने दो रास्ते बनाए गए थे, ताकि यात्रियों को उतरने में किसी तरह की कोई असुविधा न हो।

सबसे पहले कांगड़ा जिला के यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर उतारने के बाद उन्हें सैनिटाइज किया गया। इसके बाद हेल्थ डेस्क पर उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उनसे फ्लू जैसे लक्षणों के बारे में जानकारी हासिल की गई। स्टेशन से बाहर निकलने से पहले सभी यात्रियों को खाने-पीने की सामग्री तथा पानी की बोतलें प्रदान की गई। इसके बाद उन्हें एचआरटीसी की बसों में बिठाकर उनके गंतव्यों की ओर रवाना किया गया। इस दौरान सभी यात्रियों ने सोशल डिस्टेंसिग के नियम का पालन किया और दिए जा रहे दिशा-निर्देशों की पालना की। बारी-बारी से सभी जिलों के यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर उतारा गया।