Follow Us:

ऊना: कोरोना संक्रमण मामला आने के बाद कोटला खुर्द का वार्ड न4 कंटेनमेंट जोन घोषित, वार्ड 3 और 5 बफर जोन में

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ऊना जिला के गांव कोटला खुर्द के एक युवक को मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद आज डीसी ऊना संदीप कुमार ने कोटला खुर्द के वार्ड नंबर 4 को कन्टेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है। जबकि वार्ड नंबर 3 और 5 को बफर जोन बनाया गया है। इन क्षेत्रों में कर्फ्यू में कोई ढील नहीं दी जाएगी। पॉजिटिव पाया गया युवक महाराष्ट्र से मोहाली पहुंचा था और मोहाली से ऊना का पास बनवाकर ऊना पहुंच गया। जिसके चलते इसे होम क्वारंटीन किया गया था। इस दौरान युवक ने अपनी महाराष्ट्र की ट्रेवल हिस्ट्री भी छिपाई थी। डीसी ऊना ने बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों से अपनी सही ट्रेवल हिस्ट्री बताने की अपील की है।

बता दें कि कोटला खुर्द का युवक हरोली निवासी अपने रिश्तेदार युवक के साथ मुंबई से ऊना पहुंचा था। मुंबई रेड़ जोन होने के कारण दोनों ने अपनी जानकारी छुपाते हुए 12 मई को मोहाली से ऊना के लिए ई-पास बनवाया और बाईक के माध्यम से घर पहुंच गए। बाहर से आने की जानकारी मिलते ही 13 मई को हरोली वाले युवक को क्वारंटीन सेंटर भेजने के साथ-साथ सैंपल लिए गए, जिसकी रिपोर्ट 15 मई को पॉजिटिव आई।

वहीं, 15 मई को कोटला खुर्द वाले युवक के सैंपल लिए गए, जिसकी 16 मई को रिपोर्ट नेगटिव आई। इस युवक के पुन: 18 मई को सैंपल लिए थे। मंगलवार देर शाम टांडा मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में युवक पॉजीटिव आया। कोरोना संक्रमित युवक को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना से कोविड केयर सेंटर खड्ड में उपचार के लिए शिफ्ट किया जा चूका है।