Follow Us:

उड़ीसा से हिमाचल पहुंचे 17 मजदूरों, विधायक रामलाल का किया धन्यवाद

मृत्युंजय पुरी |

सोमवार को उड़ीसा के भुवनेश्वर में फंसे 17 मजदूरों को लेकर एक बस प्रदेश के सीमा पर पहुंची। अपने गृह जिला में पहुंचते ही इन मजदूरों के चेहरे पर रौनक लौट आई है। उक्त मजदूरों ने बताया कि उड़ीसा के भुवनेशवर में वो पल्लेदारी का काम करने गए थे लेकिन वहां पर पहुंचते ही लॉक डाउन लग गया। इसके चलते ना तो उनके पास अपने जीवन यापन के लिए पैसे थे और ना ही वापसी का कोई साधन बचा था।

सरकारी तंत्र की तरफ से जब इन मजदूरों के हाथ खड़े हो गए तब उन्होंने विधायक रामलाल ठाकुर से संपर्क साधा जिसके चलते रामलाल ठाकुर ने इन लोगों की घर वापसी का इंतजाम अपने खर्चे पर किया। उक्त अभी लोगों ने रामलाल ठाकुर का आभार व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि उक्त 17 मजदूर नैना देवी, नालागढ़ तथा एक ऊना जिला से सम्बन्धित है। इन अभी मजदूरों के आने के किराया नैना देवी विधानसभा क्षेत्र के विधायक और पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने अदा किया है। उन्होंने पहले भुवनेशवर से दिल्ली तक ट्रेन का किराया 3500 रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से टिकट बनवाए, उसके बाद दिल्ली से नैना देवी तक बस का इंतजाम किया गया था। भुवनेश्वर में कुल 19 मजदूर फंसे थे जिनमें से दो मजदूर नहीं आए हैं जबकि 17 मजदूरों की सकुशल घर वापसी हो गई है।