Follow Us:

कांगड़ा: ग्राम पंचायत पाईसा का वार्ड नंबर एक बना कंटेनमेंट जोन, वार्ड नंबर 2 और 3 बफर जोन में

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कोरोना का पॉजिटिव केस आने के बाद देहरा उपमंडल की पाईसा पंचायत के वार्ड नं एक को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है, जबकि ग्राम पंचायत पाईसा के वार्ड नं 2 और 3 बफर जोन में रहेंगे। इस बाबत एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर ने आदेश पारित कर दिए गए हैं। एसडीएम देहरा ने कहा कि इन क्षेत्रों में कर्फ्यू में किसी भी तरह की ढील नहीं रहेगी। आम नागरिकों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा केवल मेडिकल सेवाओं, आवश्यक सेवाओं के लिए तैनात कर्मचारी या लोग अनुमति पत्र के साथ ही आवाजाही कर सकेंगे। प्रवेश ओर निकास नाके भी स्थापित किए जाएंगे जिसमें स्वास्थ्य विभाग द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सभी तरह के निर्माण इत्यादि गतिविधियों पर भी रोक रहेगी इसके साथ इन क्षेत्रों में चल रहे सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्य पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। धनबीर ठाकुर ने कहा कि सभी लोग अपने घरों में रहें तथा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। आदेशों की अवहेलना करने पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कंटेनमेंट जोन में होम डिलीवरी होगी सुनिश्चितः

एसडीएम धनबीर ठाकुर ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी सुनिश्चित की जाएगी तथा इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि होम डिलीवरी के दौरान भी कोविड-19 प्रोटोकॉल की अनुपालना सुनिश्चित की जाएगी, सभी हो मास्क पहनाना जरूरी होगा। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना भी अनिवार्य किया गया है ताकि आसपास के क्षेत्रों में कोरोना सक्रंमितों के बारे में जानकारी हासिल हो सके।