Follow Us:

मंत्री ने किया बसों का निरीक्षण, कहा-जरूरी हो तो ही करें बसों-गाड़ियों में सफ़र

डेस्क |

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आम जनमानस से अपील की है। उन्होंने कहा कि कि आवश्यक काम होने पर ही बसों अथवा निजी वाहनों में यात्रा करें। अनलॉक 1.0 में कर्फ्यू में 14 घण्टे की ढील दी गई है और अनेक प्रकार की रियायतें प्रदान की गई हैं। इसका अर्थ यह बिल्कुल नहीं है कि कोरोना संकट समाप्त हो गया है, बल्कि बढ़ रहा है। इसलिए अनावश्यक बस अड्डों पर भीड़ करना किसी को भी सुरक्षित नहीं है।

गोविंद ठाकुर ने आज मनाली, पतली-कूहल, बाशिंग तथा कुल्लू में बसों का निरीक्षण किया और चालकों और परिचालकों को तथा पथ परिवहन निगम के अधिकारियों को सुरक्षित संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने स्वयं बसों में चढ़कर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने चालकों और परिचालकों को हैण्ड सैनेटाईजर तथा दस्तानों का प्रयोग करने की हिदायत दी और कहा कि बस में यात्रियों की सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित बनाना भी चालकोंपरिचालकों की ड्यूटी है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि जिला के 90 रूटों पर पहले दिन बसों की आवाजाही हुई है और आवश्यकतानुसार तथा यात्रियों की संख्या को देखते हुए रूट बढ़ाए जाएंगे। बस में 60 प्रतिशत सवारियों की ही अनुमति होगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रही। कोरोना काल में कुल्लू वासियों ने शासन और प्रशासन के सभी दिशा-निर्देशों की इमानदारी के साथ पालना की है और भरपूर सहयोग दिया है। मंत्री ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए एक-एक व्यक्ति के सहयोग की जरूरत है।