Follow Us:

कांगड़ा में 3 कोरोना के नए मामले, बैजनाथ कोविड सेंटर में किये शिफ्ट

डेस्क |

कांगड़ा जिला में कोविड-19 के 3 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। इसमें 2 पुरूष औऱ एक महिला शामिल है ये सभी नुरपुर उपमंडल से संबंधित हैं। इनमें एक नागरिक नुरपुर उपमंडल के कुल्हाण से संबंधित है जबकि एक महिला और पुरूष नुरपुर उपमंडल के मिंजग्रां से संबंधित है। इन्हें कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया गया है।

इनके बेटों की पहले ही कोविड-19 के सेंपल पॉजिटिव आए थे औऱ उनका भी कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में ही उपचार चल रहा है। इनके संपर्क में आए नागरिकों की पहचान की जा रही है औऱ सभी के सैंपल भी लेने के निर्देश दिए गए हैं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोन संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसके साथ ही 2 कोरोना पाजिटिव नागरिकों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। स्वस्थ हुए नागरिकों में एक पंचरूखी के बरहोल और एक पालमपुर के सरगुणी निवासी है। स्वस्थ हुए नागरिकों को सात दिन तक होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं।
   
डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला में कोरोना पॉजिटिव के अब तक कुल 101 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 50 एक्टिव केस हैं जबकि 50 पॉजिटिव नागरिक स्वस्थ हो चुके हैं और एक की मौत हो चुकी है। सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें और फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कार्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को स्वयं ही स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।

वहीं, शिमला में 1 और हमीरपुर में 2 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही हमीरपुर में 6 और कांगड़ा में 2 लोग ठीक हुए हैं। प्रदेश में अभी तक कुल 197 मामले एक्टिव चल रहे हैं जबकि 183 लोग ठीक हो चुके हैं।