Follow Us:

अब ऊना में भी हो पाएंगे कोविड टेस्ट, क्षेत्रीय अस्पताल में स्थापित हुई मशीन

दिक्षा, ऊना |

प्रदेश के विभिन्न जिलों में हो रहे कोविड टेस्ट के बाद अब जिला ऊना में भी कोरोना टेस्ट शुरू होंगे। 8 मई यानी आज से टेस्ट प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए बकायदा क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में मशीन स्थापित की गई है। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में केवल आपातकाल स्थिति में ही टेस्ट किए जाएंगे। इसके अलावा रूटीन के टेस्ट पहले की ही भांति टांडा मेडिकल कॉलेज में ही होंगे। स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निखिल शर्मा ने बताया कि मशीन को स्थापित करने के साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को इसका प्रशिक्षण भी दिया गया है।

जिला ऊना में अब तक करीब 36 सौ से अधिक लोगों के कोविड सैंपल भरे गए है। जिन्हें जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजा जाता है। शुरू से लेकर अब तक के सभी सैंपल जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं, लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग एमरजेंसी में कोविड टेस्ट की जांच क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में ही करेगा। इसके लिए बकायदा न केवल मशीन स्थापित की गई है, बल्कि टैक्रीशियन को भी डयूटी दे दी गई है। रविवार को कंपनी के इंजीनियर बकायदा क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचे और मशीनें फिट करने के साथ ही टेक्नीशियनों को ट्रेनिंग भी दी गई।

स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निखिल शर्मा ने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल में कोविड टेस्ट की मशीन स्थापित की गई है। इसके लिए टैक्रीशियन को ट्रेनिंग दी गई है। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल में केवल सर्जरी या फिर आपातकाल के ही कोविड टैस्ट किए जाएंगे। इसके अलावा अन्य सैंपलों की जांच रूटीन की तरह टांडा मेडिकल कॉलेज में किए जाएंगे।